Ravi Shastri
रवि शास्त्री का कार्यकाल भारत के टी20 विश्व कप के सुपर12 राउंड में बाहर होने के साथ ही समाप्त हो गया.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया सुपर-12 चरण से ही बाहर हो गई. ऐसे में मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी पूरा हो गया. हाल ही में रवि शास्त्री ने बताया है कि उनके लिए पहले इंडियन प्रीमियर लीग है या फिर देश की टीम. उन्होंने कहा कि वे इन दोनों में से अपने देश की टीम को पहले चुनेंगे.

उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर. इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है. अगर ऐसा नहीं होता तो पिछले पांच सालों में इस तरह का प्रदर्शन आपको देखने को नहीं मिलता. अगर देश के लिए खेलते हुए आपका दिमाग उस समय वहां नहीं होता तो कौन ही बेवकूफ होगा, जो देश के लिए खेलने से ज्यादा तवज्जो फ्रेंचाइजी क्रिकेट को देगा.”

शास्त्री ने आगे कहा, “वह भारत के लिए खेल रहे हैं. आपके चेस्ट पर बिल्ला होता है. आपको दुनिया के करोड़ों लोग देख रहे होते हैं. आप काफी लकी हैं, जो इतनी आबादी वाले देश में उन ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है.”

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पूरा हो गया. हालांकि, इस विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. आखिर में नतीजा यह रहा कि नीली जर्सी वाली टीम को सेमीफाइनल खेले बिना ही टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा. ऐसे में टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को शाही अंदाज में विदाई नहीं मिल पाई.

Leave a comment

Cancel reply