dhoni rohit
इरफान पठान ने रोहित शर्मा की तुलना एमएस धोनी से की, जानिए क्या बोले

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हिटमैन की तारीफ करते हुए कहा है कि युवा खिलाड़ियों को उनसे टीम को अपने कन्धों पर उठाना सीखना चाहिए. पठान का मानना है कि रोहित का स्वभाव महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलता है.

37 साल के इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, “उन्होंने (रोहित शर्मा) अपने कौशल पर कड़ी मेहनत की और सबसे अच्छा मौका 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में आया. उन्हें पारी की शुरुआत करने की भूमिका दी गई और ये रोहित के करियर को दूसरे स्तर पर ले लिया.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: डू प्लेसिस बने RCB के कप्तान तो डी विलियर्स और कोहली ने इस अंदाज़ में दीं शुभकामनाएं

उन्होंने आगे कहा, “उनका प्रदर्शन एक पायदान ऊपर था और इससे उनकी निरंतरता में सुधार हुआ. हम धोनी के मिस्टर कूल होने की बात करते हैं, लेकिन रोहित भी बेहद शांत स्वभाव के हैं. रोहित से सीखना चाहिए कि कैसे टीम को अपने कंधों पर उठाएं और अपनी टीम के विकास में शामिल हों.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत में मध्यक्रम में बल्लेबाजी किया करते थे, लेकिन बाद में उन्हें सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने का मौका मिला और आज वे दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर्स में शुमार हैं. वहीं, टीम इंडिया को आईसीसी का हर के मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट के मैदान पर बेहद कूल नजर आते हैं.

Leave a comment

Cancel reply