hardik pandya crictoday
'हार्दिक पांड्या, जैसे खिलाड़ी की टीम में हमेशा ज़रूरत होती है' भारतीय विकेटकीपर के टिप्पणी

रविवार को डबलिन के द विलेज में खेले गए दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) ने आयरलैंड (Ireland) को 7 विकेट से हरा दिया. साथ ही मेहमानों से सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली. वहीं, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कप्तान के रूप में टी20 अंतर्राष्ट्रीय में विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक ने 2 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें दाएं हाथ के गेंदबाज ने 26 रन देकर एक सफलता हासिल की. पांड्या ने धाकड़ बल्लेबाज पॉल स्टारलिंग को 4 रन के स्कोर पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसी के साथ उन्होंने टी20 आई में बतौर भारतीय कप्तान इतिहास भी रच दिया.

आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और ऋषभ पंत भारत की टी20 आई टीम की कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने कभी किसी भी मैच में बतौर कप्तान कोई विकेट नहीं लिया.

यह भी पढ़ें – IRE vs IND: T20I में पहले ओवर में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बने भुवनेश्वर

वहीं, बारिश से बाधित डबलिन टी20 आई मैच को 12-12 ओवरों का कर दिया गया था. मेहमान टीम की तरफ से 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने 29 गेंदों में 47* रनों की नाबाद पारी खेली. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 16 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

Leave a comment

Cancel reply