Hardik Pandya
IRE v IND: आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक को कप्तान बनाए जाने पर जाफर ने की चयनकर्ताओं की तारीफ

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का ख़िताब दिलाने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ भारतीय (India) टीम की कप्तानी सौंपी गई है। आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने 15 मैचों में 44 की जबरदस्त औसत से 487 रन बनाये और आठ विकेट झटके। इसके साथ साथ कप्तानी का कौशल भी दिखाया।

अब पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने हार्दिक का कद बढ़ाने की मांग कर दी है। जाफर ने चयनकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित की गैर मौजूदगी में हार्दिक को कप्तान चुनना बिलकुल सही निर्णय है।

हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के बारे में “ईएसपीएन क्रिकइन्फो” पर जाफर ने कहा, “मुझे लगता है कि हार्दिक कप्तानी के हकदार हैं। भारतीय चयनकर्ताओं को उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बतौर कप्तान गंभीरता से देखना चाहिए। खासकर अगर रोहित उपलब्ध नहीं हैं तो मुझे लगता है कि हार्दिक को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए।

यह भी पढ़ें – भारत के खिलाफ आयरलैंड की T20I टीम घोषित, इंडियन मूल के खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

वसीम जाफर ने आगे कहा, “मेरी राय में जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में टीम का प्रतिनिधित्व किया और खुद प्रदर्शन किया उससे लगता है कि वह अपने काम को पसंद कर रहे है। वह रोहित शर्मा के बाद मेरी नंबर एक पसंद है। अगर रोहित खेल रहा है, तो मैं चाहूंगा कि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान बने।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम के नौवें कप्तान होंगे. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और ऋषभ पंत भारतीय टीम की कप्तानी की कमान संभाल चुके है।

खास बात ये है कि टी 20 वर्ल्ड कप के बाद से ही हार्दिक पांड्या पर खूब सवाल उठ रहे थे, पांड्या टीम में सिर्फ बतौर बल्लेबाज़ खेल रहे थे और उनका फॉर्म काफी निराशाजनक रहा, जिसके बाद से उनकी वापसी उम्मीद काफी नज़र आ रही थी, लेकिन आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन ने हार्दिक की किस्मत का पासा ही पलट दिया।

Leave a comment

Cancel reply