ipl 2022 gt
ICC ने BCCI को दिया बड़ा तोहफा, अब ढाई महीने तक चलेगा IPL!

श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज अरविंद डी सिल्वा (Aravinda De Silva) ने स्वीकार किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और अन्य टी20 लीग से क्रिकेट को फायदा हुआ है. इसके अलावा उन्होंने भारत से स्टार खिलाड़ियों को विदेशों में होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अनुमति देने का आग्रह किया है. उनका मानना है कि अगर भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलते हैं तो दूसरे क्रिकेट बोर्ड को इससे मुनाफा होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आईपीएल 90 दशक के काउंटी क्रिकेट की तरह है, जिसने इंग्लिश क्रिकेटरों को फायदा दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, 1990 के दशक में इंग्लिश काउंटी केंट के लिए खेलने वाले 56 साल के डी सिल्वा ने एएफपी को बताया, “यह उन दिनों के काउंटी क्रिकेट की तरह है, जिसने इंग्लिश क्रिकेटरों को फायदा दिया. आईपीएल, बिग बैश या इंग्लैंड में सौ और टी20 ब्लिट्ज, वे टूर्नामेंट हैं, जो खिलाड़ियों को विकसित करने की अनुमति देते हैं.”

अरविंदा ने आगे कहा, “यदि आपके पास एक दबदबा वाला देश है तो आप आईपीएल से देख सकते हैं. वे मूल रूप से प्रीमियर लीग पर एकाधिकार चलाते हैं, क्योंकि भारतीय क्रिकेटरों को अन्य लीगों में खेलने की अनुमति नहीं है.”

श्रीलंका के दाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “जब तक (भारत) अन्य देशों का समर्थन करने का कोई तरीका नहीं ढूंढता और खेल को आजकल, जिस तरह के समर्थन की आवश्यकता है, उससे उन्हें परिचित नहीं कराता, तब तक यह क्रिकेट जगत के लिए नकारात्मक है.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: जॉनी बेयरस्टो के रन बनाने का तूफान थम ही नहीं रहा

गौरतलब है कि अरविंद अपने शानदार क्रिकेट करियर के दौरान एक आक्रामक बल्लेबाज के लिए जाने जाते हैं. वे 1996 विश्व कप जीत का हिस्सा भी रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply