fergusen gurbaaz

मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र के लिए न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और अफगानिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ट्रेड किया है. टाइटन्स ने इस साल की शुरुआत में आईपीएल मेगा नीलामी में फर्ग्यूसन को 10 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि, कोलकाता की टीम ने 2022 में फर्ग्यूसन को खरीदने में कोई रुचि नहीं दिखाई थी, लेकिन अब उन्हें 10 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में जोड़ा है.

फर्ग्यूसन ने पहले 2017 से 2021 तक कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया है. दाएं हाथ के पेसर ने 13 टी20 आई खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 28 रन देकर 4 विकेट रहा है.

दूसरी ओर, गुरबाज़ को पिछले संस्करण में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के स्थान पर गुजरात टाइटन्स टीम में शामिल किया गया था, लेकिन 20 वर्षीय ने पिछले सीज़न में कोई मैच नहीं खेला था. बता दें कि रॉय के चोटिल होने पर रहमनुल्ला गुरबाज 50 लाख की कीमत पर गुजरात की टीम के साथ जुड़े थे. जेसन को गुजरात ने आईपीएल 2022 मेग ऑक्शन में दो करोड़ की कीमत पर खरीदा था.

गौरतलब है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया था. इस टीम का यह डेब्यू सीजन था.

यह भी पढ़ें – IPL 2022 के 15वें सीजन की बेस्ट प्लेइंग-11, जो किसी भी टीम को दे सकती है मात

Q. इस बार आईपीएल का कौन सा सीजन खेला जाएगा?

A. 16वां

Leave a comment

Cancel reply