s gill

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल के 16वें सीजन में कई शतक जड़े हैं. उन्होंने अब तक तीन शतक बनाकर गुजरात को लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. गिल ने क्वालिफायर 2 मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 129 रन बनाए. उनकी पारी के दम पर गुजरात ने 234 रन बनाए.

यह शुभमन गिल का सीजन का तीसरा शतक था. गिल ने सीजन में अब तक 16 मैचों में 60.79 की औसत से 851 रन बनाए हैं. अब आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली 973 रन के साथ टॉप पर हैं. उन्होंने 2016 सीजन में 16 मैचों में 4 शतक और 7 अर्धशतक लगाकर यह कारनामा किया था. राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 2022 सीजन में 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए थे. उन्होंने 4 शतक और 4 अर्धशतक लगाए.

यह भी पढ़ें | IPL में फ्लॉप होने के बाद गर्लफ्रेंड संग इवेंट एन्जॉय करने पहुंचे पृथ्वी शॉ

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस मुंबई को हराकर फाइनल में पहुंच गई है. अब वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेंगे. इस मैच में शुभमन गिल से एक और शतक की उम्मीद है. गिल ने हैदराबाद, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाए हैं.

गिल को एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए सिर्फ 13 रनों की जरूरत है. अगर वह चेन्नई के खिलाफ 13 रन बनाते हैं, तो बटलर से आगे निकल जाएंगे.

गिल अगर मुंबई की तरह चेन्नई के खिलाफ शतक जड़ते हैं, तो वह विराट और बटलर के एक सीजन में चार शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. साथ ही अगर यह शतक 123 रन का है, तो वह एक सीजन में विराट कोहली के 973 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें | I don’t think he will’: Chennai Super Kings legendry batter drops MS Dhoni bombshell