IPL 2023: केकेआर को लगा एक और झटका, सैम बिलिंग्स के बाद दिग्गज खिलाड़ी भी IPL 2023 से पीछे हटा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) टूर्नामेंट के अगले संस्करण में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। कमिंस का आईपीएल 2023 में नहीं खेलना केकेआर के लिए बड़ा झटका है। तेज गेंदबाज ने सोशल पर एक पोस्ट साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है।

29 साल के पैट कमिंस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “मैंने अगले साल आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है। आगामी 12 महीनों का अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम टेस्ट और एकदिवसीय मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज श्रृंखला और विश्व कप से पहले मैं थोड़ा आराम करना चाहता हूं।”

उन्होंने आगे लिखा, “मेरी स्थिति को समझने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। आप बहुत अच्छी टीम हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं वहां जल्द से जल्द वापस आ सकूंगा।”

इससे पहले सोमवार को इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज सैम बिलिंग्स भी कोलकाता के लिए आईपीएल के अगले संस्करण में खेलने में असमर्थता जता चुके हैं। बिलिंग्स ने घरेलू क्रिकेट को अधिक समय के लिए यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि कमिंस को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में अब तक 42 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 8.54 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 45 विकेट झटके हैं। साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए 152.21 के स्ट्राइक रेट से 379 रन बनाए हैं।

Q. आईपीएल 2022 का ख़िताब किसने जीता था?

A. गुजरात टाइटंस ने।

Leave a comment

Cancel reply