chahal rashid
टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर का बयान, 'राशिद और चहल को काफी फॉलो करता हूं'

टीम इंडिया (Team India) के स्टार लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वे युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और राशिद खान (Rashid Khan) को काफी फॉलो करते हैं यानी वे इन दोनों की गेंदबाजी से काफी कुछ सीखने की कोशिश करते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि वे अपने शुरूआती दिनों में अनिल कुंबले और शेन वॉर्न को भी फॉलो किया करते थे. बिश्नोई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के लिए खेल रहे हैं.

21 साल के बिश्नोई ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, “मैं अपने शुरुआती दिनों में अनिल कुंबले और शेन वॉर्न की गेंदबाजी के काफी वीडियो देखता था, लेकिन आज के दौर में मैं राशिद खान और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी को सबसे ज्यादा फॉलो करता हूं, क्योंकि वे मॉडर्न डे क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं, जिनसे मैं सीखने की कोशिश करता हूं.”

यह भी पढ़ें | ‘तेरे जैसा कोई नहीं रवि बिश्नोई’, पूर्व ओपनर ने 21 साल के युवा गेंदबाज की तारीफ में पढ़े कसीदे

उन्होंने आगे कहा, “चहल ने मेरी काफी मदद की है, जिसमें उनसे मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला है. चहल ने मुझे हमेशा शांत रहने की सलाह देने के साथ यह भी बताया कि अलग-अलग हालात में मुझे किस तरह से गेंदबाजी की रणनीति बनानी चाहिए.”

बता दें कि इस लेग स्पिनर ने साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 4 टी20 आई मैचों में 4 विकेट चटकाए हैं, जबकि 28 आईपीएल मुकाबलों में 28 विकेट झटके हैं.

Leave a comment

Cancel reply