kohli rcb
पाकिस्तानी पेसर ने कोहली को दिए बैटिंग टिप्स, 'इसे आजमाएंगे तो गेंदबाज आपको LBW नहीं कर पाएंगे'

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भारतीय (Indian) धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की बैटिंग तकनीक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली को अपनी पारी के शुरुआती एक या दो ओवर में ओपन स्टांस (अपने आगे वाले पैर को लेग स्टंप की ओर खोलकर) के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए, जिससे वे इनस्विंग गेंदबाजी को आसानी से खेल पाएंगे और उनके पगबाधा (LBW) आउट होने के मौके कम हो जाएंगे.

अकरम ने यूट्यूब चैनल वीयूस्पोर्ट्स पर चर्चा करते हुए कहा, “मैं समझता हूं कि उनको पारी की शुरुआत में ओपन स्टांस से बैटिंग करनी चाहिए. सिर्फ एक या दो ओवर के लिए, जिससे वह इनस्विंग गेंदों को संभाल पाएं.”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा करने से इनस्विंग बॉल उनके पैड पर नहीं टकराएगी और वह इस स्टांस के साथ सीधे बैट से शॉट खेल सकते हैं. मेरी यही राय है कि अगर विराट को लगता है कि वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं तो फिर उन्हें यह तरकीब आजमानी चाहिए.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: जडेजा बोले, ‘मैं खुशकिस्मत हूं कि धोनी हमारी टीम में हैं’

बता दें कि विराट कोहली पिछले कुछ सालों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक साल 2019 में जड़ा था. इसके दो साल बाद से उनके बल्ले से एक भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंक चके हैं, लेकिन उन्हें चाहने वालों को उनके 71वें शतक का इंतज़ार है.

Leave a comment

Cancel reply