manish pandey kohli
IPL 2022: मनीष पांडे बन सकते हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अगले कप्तान

अगले साल देश में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) के 15वें संस्करण (Season) से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि दिग्गज बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) को आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. मालूम हो कि आईपीएल 2021 तक मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम का हिस्सा थे और उन्हें आगामी सीजन के लिए एसआरएच ने रिटेन नहीं किया है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआर आरसीबी के साथ ही की थी. आईपीएल 2009 में उन्होंने इस टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार शतक भी जड़ा था और वे इस कारनामे को अंजाम देने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने थे. हालांकि, उन्होंने एसआरएच के लिए खेलते हुए कुछ ख़ास कमाल नहीं किया, जिसके चलते उन्हें टीम प्रबंधन ने रिलीज़ कर दिया है.

यह भी पढ़ें | IPL 2021 UAE leg: RCB की कप्तानी भी छोड़ेंगे कोहली? कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

याद हो कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आईपीएल के 14वें संस्करण के दौरान यह ऐलान किया था कि वे अगले सीजन आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. वे साल 2013 से इस टीम की कमान संभालते आ रहे थे. उन्होंने कप्तानी छोड़ने की वजह वर्कलोड मैनेजमेंट को बताया था और कहा था कि वे बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं.

गौरतलब है कि बैंगलोर की यह टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि आरसीबी आगामी संस्करण में नए कप्तान के मार्गदर्शन में कैसा प्रदर्शन करती है.

Leave a comment

Cancel reply