kirsten
कर्स्टन बन सकते हैं अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के हेड कोच, इस भारतीय दिग्गज को भी मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को आईसीसी विश्व कप 2011 का खिताब दिलाने वाले पूर्व कोच और दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनाया जा सकता है. इससे पहले कर्स्टन दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) (अब दिल्ली कैपिटल्स) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं. कर्स्टन विश्व के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं.

उनके अलावा टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टॉफ में जोड़ा जा सकता है, जो कि गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे. इंग्लैंड के पूर्व स्टार क्रिकेटर विक्रम सोलंकी को भी इस टीम के सपोर्ट स्टॉफ के साथ जोड़ा जा सकता है.

स्पोर्ट्स टिगर की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी गैरी कर्स्टन, आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी को आईपीएल 2022 के लिए कोचिंग स्टॉफ के रूप में शामिल कर सकती है.

गौरतलब है कि आईपीएल के 15वें संगौरतलब है कि आईपीएल के 15वें संस्करण में अब 10 टीमें खेलती नज़र आएंगी, जिनमें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी भी शामिल है. सीवीसी कैपिटल्स ने दूसरी सबसे बड़ी बोली में आईपीएल टीम को इसी साल अक्टूबर में खरीदा था. सीवीसी को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के राइट्स 5 हजार 625 करोड़ रुपए में मिले हैं. इसके अलावा लखनऊ फ्रेंचाइजी की भी आईपीएल 2022 में एंट्री होने जा रही है.

Leave a comment

Cancel reply