Jos Buttler crictoday
दिग्गज से दिग्गज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले बटलर ने बताया, उन्हें किस बोलर से लगता है डर?

इंग्लैंड (England) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में ओस से निपटने का तरीका बताया है. उनका कहना है कि अगर खिलाड़ी गीली गेंद के साथ अभ्यास करेंगे तो इस समस्या से निजात पा सकते हैं.

बता दें कि मौजूदा आईपीएल सीजन में ज्यादातर मुकाबलों में टॉस की भूमिका बहुत अहम नजर आ रही है, जहां ओस के चलते लक्ष्य का पीछा करना आसान हो गया है. ऐसे में गेंदबाजों को गेंद पर ग्रिप बनाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ ओपनर जोस बटलर ने कहा, “ओस ऐसी चीज है, जिस पर हम कंट्रोल नहीं कर सकते, लेकिन हम गीली गेंद के साथ प्रैक्टिस कर सकते हैं और इसके आदी हो सकते हैं. फील्डिंग के साथ भी ऐसा ही है, थोड़ा पानी डालकर कैच लेने का अभ्यास करो, क्योंकि ओस बड़ी भूमिका निभा रही है और हमें जितना जल्दी संभव हो सामंजस्य बैठाना है.”

यह भी पढ़ें | IPL 2022: जडेजा बोले, ‘मैं खुशकिस्मत हूं कि धोनी हमारी टीम में हैं’

याद हो कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर ने शानदार शतक जड़ा था. उन्होंने 68 गेंदों में 100 रनों पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इस दौरान बटलर का स्ट्राइक रेट 147.06 का रहा. उन्होंने सिर्फ 66 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था.

Leave a comment

Cancel reply