punjab kings
'IPL का आयोजन दो अलग-अलग हिस्सों में होना चाहिये, एक देश में और दूसरा विदेश में'

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि आईपीएल को दो अलग-अलग हिस्सों में आयोजित कराना चाहिए, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने मीडिया राइट्स से 6.2 अरब डॉलर की मोती धनराशी प्राप्त की है. साथ ही वाडिया ने मीडिया अधिकारों की एक अभिनव रणनीति पर काम करने के लिए बीसीसीआई को बधाई भी दी है. बता दें कि अगले पांच वर्षों में, संभावना है कि आईपीएल के एक सीजन में 94 मैच हो सकते हैं.

नेस ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, “आईपीएल ने क्रिकेट को वैश्विक स्तर पर पहुंचा दिया है. इस लीग ने क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है और इसे एक वैश्विक खेल बना दिया है. यह और भी बड़ा हो जाएगा.”

उन्होंने आगे कहा, “यदि आपके पास चार महीने का लंबा सीजन नहीं हो सकता है तो क्यों न हर साल दो सीज़न कराए जाएं, एक भारत में और एक अलग देश में. भारतीय दुनिया भर में हर जगह हैं. कई और खेलों के होने की बहुत बड़ी संभावना है.”

यह भी पढ़ें | ‘IPL पैसों के लिए नहीं, बल्कि हुनर के बारे है’ BCCI अध्यक्ष ने क्यों दिया है ऐसा बयान?

वाडिया ने कहा, “अभी घरेलू मैदान पर केवल 7 मैच खेले जाते हैं. ये बहुत कम है. इनकी संख्या कम से कम 14 होनी चाहिये. मुझे वास्तव में लग रहा है कि अब आईपीएल का सत्र लंबा खिंचेगा, जो कि लंबे समय से अपेक्षित है.”

Leave a comment

Cancel reply