hardik ipl 2022
गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज ने कहा, 'हार्दिक पांड्या गेंदबाजों के कप्तान हैं'

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने अपनी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि हार्दिक काफी शांत हैं और वे जानते हैं कि मैच के किस समय क्या करना चाहिए. बाएं हाथ के पेसर ने यह भी खुलासा किया कि पांड्या गेंदबाजों को खुद फैसले लेने की छूट देते हैं और वे गेंदबाजों के कप्तान हैं.

24 साल के यश दयाल ने क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक पांड्या बहुत शांत हैं. उन्हें पता होता है कि मैच के किस वक्त क्या करना चाहिए. वो गेंदबाजों के कप्तान हैं. यदि आपको खुद पर भरोसा है, तो वह आपको अपने फैसले खुद लेने देते हैं. इससे गेंदबाज का आत्मविश्वास और भी बढ़ता है. मैं कहूंगा, जिनके नेतृत्व मैं अब तक खेला हूं उनमें वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं.”

यह भी पढ़ें- क्या हार्दिक पांड्या बन गए हैं लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में टीम इंडिया की कप्तानी के प्रबल दावेदार?

मालूम हो कि हार्दिक की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. यह गुजरात की टीम का डेब्यू सीजन था. इसके अलावा हार्दिक गुजरात के लिए 15 पारियों में 487 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आठ विकेट लेकर तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. फिलहाल, पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 आई सीरीज में नीली जर्सी वाली टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

इतना ही नहीं, उन्हें इस महीने आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. दोनों टीमों के बीच दो टी20 आई मैच क्रमशः 26 और 28 जून को डबलिन में खेले जाएंगे.

Leave a comment

Cancel reply