saeed ajmal crictoday
'सपाट पिचों की शिकायत करने वाले गेंदबाजों को टेस्ट से संन्यास ले लेना चाहिए' पाकिस्तानी स्पिनर का बयान

पाकिस्तानी (Pakistan) टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर सईद अजमल (Saeed Ajmal) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सपाट पिचों को लेकर शिकायत करने वाले गेंदबाजों को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिये. अजमल का मानना है कि किसी भी स्पिन गेंदबाज को ऐसी पिचों पर विकेट लेने का फ़ॉर्मूला मालूम होना चाहिये.

दाएं हाथ के स्पिनर ने कहा, “आपको विकेट हासिल करने के लिए धैर्य रखना चाहिए. गेंदबाज को 8 से 10 बेहतर ओवर करने चाहियें, जिसमें बल्लेबाज के साथ माइंडगेम खेलते हुए अपनी योजना में सफल हो सके. यदि आप सपाट पिचों को लेकर शिकायत करते हैं तो आपको टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए.”

यह भी पढ़ें | New Cricket Rules: डेड बॉल से लेकर वाइड तक, MCC ने बदले क्रिकेट के 8 ‘बड़े’ नियम

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए सीरीज के दो टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए हैं. रावलपिंडी और कराची में खेले गए इन टेस्ट मुकाबलों में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिली है. ऐसे में दोनों टेस्ट ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तानी पिचों पर खूब सवाल उठाए जा रहे हैं.

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) लाहौर में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर टोबी लम्सडेन की मदद लेगा.

Leave a comment

Cancel reply