eoin-morgan-dhoni
IPL 2021: धोनी और मॉर्गन में से किस की फॉर्म है ज्यादा खराब? गंभीर ने बताया

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का फाइनल मैच शुक्रवार को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया है कि मौजूदा आईपीएल सीजन में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और केकेआर के कप्तान ओइन मॉर्गन में से किस की फॉर्म ज्यादा खराब है. उन्होंने दोनों के प्रदर्शन का विश्लेषण किया और कहा है कि धोनी मॉर्गन से ज्यादा अच्छी फार्म में हैं.

पूर्व दिग्गज ओपनर ने कहा, “आप दोनों कप्तानों के फॉर्म की तुलना नहीं कर सकते, क्योंकि धोनी ने काफी समय से कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. वहीं, मॉर्गन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं. तुलना करना मुश्किल है, लेकिन फॉर्म के नजरिए से मॉर्गन धोनी की तुलना में सबसे खराब फार्म में दिखते हैं.”

गंभीर ने कहा, “संभवत: उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए की, क्योंकि उनके पास कोई फॉर्म नहीं है, वह खुद को नीचे धकेलते रहते हैं, जैसे ही आप खुद को नीचे धकेलना शुरू करते हैं, आप खुद पर अतिरिक्त दबाव डालना शुरू कर देते हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL 2021: 5 दिग्गज खिलाड़ी, जो इस सीजन रहे सुपर फ्लॉप

उन्होंने आग कहा, “आप चाहते हैं कि अन्य लोग खेल समाप्त करें और अचानक आप अपने आप को ऐसी स्थिति में पाते हैं, जहां आपको मैच फिनिश करना होग, खासकर पिछले तीन-चार मैचों में वह ऐसा नहीं कर पाए हैं.”

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. वहीं, दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

Leave a comment

Cancel reply