ipl 2021 ms dhoni crictoday
IPL 2021: धोनी ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, इस मामले में कोई नहीं है उनके आसपास!

गुरूवार को शारजाह में खेले गए आईपीएल के 14वें संस्करण के 44वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से पराजित किया. साथ ही सीएसके इस संस्करण के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम भी बन गई. कप्तान एमएस धोनी ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर गगनचुम्बी छक्का जड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित करा दी. उनके इस विजयी शॉट से पीली जर्सी वाली टीम ही प्लेऑफ में नहीं पहुंची, बल्कि गेंद भी मैदान से बाहर चली गई. इस दौरान गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी सिद्धार्थ कॉल के हाथों में थी.

माही के छक्का जड़ने के बाद दर्शक दीर्घाओं में बैठी उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा ने भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के प्लेऑफ में पहुंचने पर ख़ुशी ज़ाहिर की.

यहां देखें वीडियो:

एमएस धोनी ने 11 गेंदों में 14* रनों की नाबाद पारी खेली. उनके अलावा सीएसके के लिए रुतुराज गायकवाड़ (45), फाफ डु प्लेसिस (41), मोइन अली (17) और अंबाती रायडु (17*) ने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. इससे पहले फाफ और रुतुराज ने चेन्नई की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, जहां दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 गेंदों में 75 रन की साझादारी निभाई. दूसरी ओर, सीएसके के लिए जोश हेज़लवुड (3) को सर्वाधिक विकेट हासिल हुए. उनके अलावा ड्वेन ब्रावो को 2 विकेट मिले.

हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में चेन्नई ने लक्ष्य को 2 गेंद और 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया.

Leave a comment

Cancel reply