virat kohli ipl 2021
कोहली आईपीएल में अपना 200वां मुकाबला खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में ऐलान किया कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. उन्होंने इसका कारण वर्कलोड मैनेजमेंट को बताया. कोहली ने कहा कि वे बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं. अपने इस फैसले के बाद कोहली चर्चा में बने हुए हैं. अब उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोहली समय आने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि समय आने पर कोहली आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं. वह बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे. ये उनके लिए बेहतर होगा, क्योंकि इससे वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकेंगे और साथ ही वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर भी फोकस कर सकेंगे.”

भारतीय कप्तान ने टी20 फोर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा था, “मैं भारत का प्रतिनिध्तव करने के साथ भाग्यशाली रहा कि मैंने इस टीम की कप्तानी भी की है. मैं उन सभी लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया.”यह भी

पढ़ें | विराट कोहली अगर रंग में आ गए तो वे तिहरा शतक बनाकर ही दम लेंगे – कपिल देव

उन्होंने आगे कहा, “मैं आप लोगों के बिना यह नहीं कर सकता था. सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टॉफ, सिलेक्शन कमिटी, मेरे कोच और हर वह भारतीय, जिसने हमारे जीतने की कामना की.”

कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने अब तक 45 टी20 आई मुकाबले खेले हैं, जिसमें से नीली जर्सी वाली टीम को 27 में जीत और 14 में हार मिली है, जबकि 2 मैच टाई भी रहे हैं. इसके अलावा 2 ऐसे मुकाबले भी रहे, जिनका कोई परिणाम नहीं निकल सका. 

Leave a comment

Cancel reply