इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में रविवार को शारजाह में खले गए 48वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रनों से पराजित किया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में पीबीकेएस पूरे ओवर खेलते हुए 6 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई.

बैंगलोर की टीम की तेरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 33 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने महत्वपूर्ण 40 रनों का योगदान दिया. कप्तान कोहली (25) और एबी डी विलियर्स (23) ने भी अपनी टीम के लिए अहम पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ें | T20 World Cup 2021: 4 प्लेयर्स सिलेक्शन, जिसकी वजह से भारतीय टीम को मिलेगी हार!

पंजाब की टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाया. उन्होंने 42 गेंदों में 57 रन की पारी खेली. उनके अलावा कप्तान केएल राहुल (39), एडेन मार्क्रम (20), शाहरुख खान (16) ने अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए.

इससे पहले पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और मोइसीस हेंरिक्स को 3-3 विकेट हासिल हुए. वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल को सर्वाधिक विकेट मिले. उन्होंने 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी तालिका में अब 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है. इस टीम की यह 12 मुकाबलों में से आठवीं जीत है, जबकि पंजाब किंग्स को 12 में से 5 में जीत हासिल हुई है.

बैंगलोर की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अब हम इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर नज़र डालने वाले हैं. देखिए:

Leave a comment

Cancel reply