nortje crictoday
IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए आई खुशखबरी, जानिए कौन से मैच से वापसी करेंगे नोर्खिया

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के चौथे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की. उन्होंने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद 151.71 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी, जो अब तक इस सीजन की सबसे तेज गेंद है. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की तूफानी गेंदों के आगे हैदराबाद की टीम के बल्लेबाज परेशानी में दिखाई दिए. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 12 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किए.

आईपीएल 2021 के पहले चरण में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था, लेकिन इस प्रोटियाज पेसर ने दूसरे चरण के पहले ही मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया के ही नाम है.

आईपीएल के 13वें संस्करण में उन्होंने 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे रफ़्तार से गेंद फेंकी थी. इतना ही नहीं, आईपीएल हिस्ट्री में टॉप-3 सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी नोर्खिया के ही नाम है. उन्होंने क्रमशः 156.2 किमी प्रति घंटा, 155.2 किमी प्रति घंटा और 154.7 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी की है. दिलचस्प बात यह है कि ये सभी गेंद साल 2020 के सीजन में फेंकी गईं.

गौरतलब है कि नोर्खिया आईपीएल इतिहास में अपने सबसे तेज गेंदबाजी के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं. उन्होंने आईपीएल के 17 मुकाबलों में अभी तक 24 विकेट हासिल किए हैं.

Leave a comment

Cancel reply