kohli rcb crictoday
IPL 2021: कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का किया था ऐलान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में ऐलान किया कि वे इस साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 फोर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे. उन्होंने इसकी वजह वर्कलोड मैनेजमेंट को बताया था. कोहली ने कहा था कि वे बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं. अब उन्होंने एक और चौंकाने वाला फैसला लिया है. कोहली ने रविवार को घोषणा की है कि वे आईपीएल 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ देंगे.

आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो साझा किया है, जिसमें कोहली यह घोषणा करते हुए नजर आ रहे हैं कि वे अगले आईपीएल सीजन में आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे.

`

कोहली ने कहा, “मैंने मैनेजमेंट से इस बारे में आज शाम को बात की. यह मेरे दिमाग में कुछ समय से चल रहा था (आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के लिए) . मैंने अपना वर्कलोड, जो बीते काफी साल से बहुत ज्यादा था, को मैनेज करने के लिए हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला किया था.”

उन्होंने कहा, “जो जिम्मेदारियां मुझे मिली थीं, उन्हें निभाने के लिए तत्पर रहना चाहता था और मुझे लगा कि मैं इन जिम्मेदारियों को निभाने के लिए रिफ्रेश, रीग्रुप और अपने विचारों में स्पष्ट रहना चाहता था कि मैं आगे किस तरह बढ़ना चाहता हूं.”

इससे पहले कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उन्होंने कहा था कि कोहली समय आने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी भी छोड़ सकते हैं. दिलचस्प बात यह है कि उनके कोच ने यह बयान एक दिन पहले ही दिया था, जिसके अगले ही दिन कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का मन बना लिया.

Leave a comment

Cancel reply