rr vs dc crictoday
आईपीएल 2021 में अभी तक 37 मुकाबले खेले जा चुके हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में शुक्रवार को अबू धाबी में खेले गए 36वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट में अपनी आठवीं जीत दर्ज की. दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन बना पाई.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 43 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा शिमरोन हेटमायर (28) और कप्तान ऋषभ पंत (24) ने अहम योगदान दिया. दिल्ली की तरफ से एनरिक नोर्खिया को सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए. उनके अलावा आवेश खान, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट प्राप्त हुए.

यह भी पढ़ें | मुझे जसप्रीत भैसा से बहुत कुछ सीखने को मिला है- कार्तिक त्यागी

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन (70*) ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. उनके अलावा माहिपाल लोमरोर ने भी 19 रनों का अहम योगदान दिया. इन दोनों के अलावा राजस्थान की टीम का कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाया.

दिल्ली कैपिटल्स की इस धमाकेदार जीत के बाद फैंस सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, अब हम इस मैच की टॉप-10 मीम्स पर नज़र डालते हैं. देखिए:

Leave a comment

Cancel reply