virat kohli ipl 2021
कोहली आईपीएल में अपना 200वां मुकाबला खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण में अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं. कोहली ने टीम की वापसी का क्रेडिट अपने गेंदबाजों और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को दिया है. बता दें कि आरसीबी को पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद इस टीम ने लगातार दो मैचों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है.

कोहली ने कहा, “हमने पिछले दो मुकाबलों में बॉल के साथ वापसी की है, जो अच्छा संकेत है. टी20 क्रिकेट में अगर आप गेंदबाजी से मैच जीतते हैं तो आप बिल्कुल सही दिशा में जा रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हमने वापसी की और डॉमिनेट किया. 175 चुनौतीपूर्ण स्कोर हो सकता था, यह विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था, जैसा बॉलिंग अटैक है हमारे पास, हम एक-दो विकेट के बाद हावी हो जाते हैं.”

यह भी पढ़ें | IPL 2021: पटेल की हैट्रिक और कोहली की ‘ऐतिहासिक’ पारी ने RCB को दिलाई जीत

दरअसल, बुधवार को दुबई में खेले गए आईपीएल 2021 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से पराजित किया. राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में आरआर ने 17 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया.

गौरतलब है कि आईपीएल के मौजूदा संस्करण में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में घातक गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए. इतना ही नहीं, पटेल ने इस सीजन के 39वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वे अभी तक 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply