virat kohli ipl 2021
कोहली आईपीएल में अपना 200वां मुकाबला खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं.

सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम आईपीएल में एक अद्भुत रिकॉर्ड हो गया है. कोहली आज आईपीएल में अपना 200वां मुकाबला खेल रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने आईपीएल डेब्यू भी केकेआर के विरुद्ध किया था.

इतना ही नहीं, कोहली ने आईपीएल में अपना 50वां और 150वां मैच भी इसी टीम के खिलाफ खेला था. इस तरह कोहली आईपीएल में, केकेआर के विरुद्ध डेब्यू मैच, 50वां मैच, 150वां मैच और 200वां मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं.

कोहली आईपीएल में अपना 200वां मुकाबला खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सीएसके के लिए ही खेलने वाले सुरेश रैना, कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस आंकड़े तक पहुंच चुके हैं.

यहां तक कि कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध अगर आज के मैच में कोहली के बल्ले से 71 रन निकलते, तो वे टी20 क्रिकेट के इतिहास में 10000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पांचवे बल्लेबाज बन जाते. उनसे पहले ये मुकाम क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक और डेविड वॉर्नर हासिल कर चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply