mithali raj
ICC Women's World Cup से बाहर होने के बाद साथी खिलाड़ियों के समर्थन में उतरीं कप्तानी मिताली राज

भारतीय (Indian) महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) सबसे ज्यादा आईसीसी वीमेंस विश्व कप में शिरकत करने वाली विश्व की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. मिताली ने रविवार को महिला विश्व कप 2022 के मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैदान पर उतरने के साथ ही इतिहास रच दिया. यह उनका छठा विश्व कप है.

भारतीय बैटर ने इसी के साथ ही डेबी होक्ले और कार्लोस एडवर्ड्स का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. उन्होंने पांच-पांच वीमेंस वर्ल्ड कप खेले थे. मिताली 2022 से पहले 2000, 2005, 2009, 2013 और 2017 महिला विश्व कप में शिरकत कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें | कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानिए पूरा कार्यक्रम

वहीं, दूसरी तरफ मिताली राज ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के दिग्गज बैटर जावेद मियांदाद की बराबरी भी कर ली है. वे 6-6 विश्व कप में खेल चुके हैं. बेशक मिताली सर्वाधिक विश्व कप खेलने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकटर बन गई हैं, लेकिन उन्होंने इस मामले में दो दिग्गज पुरूष क्रिकेटर्स की भी बराबरी कर ली है.

हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ बे-ओवल में खेले जा रहे मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज सस्ते में ही आउट हो गईं. उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए महज 9 रन बनाए. उन्हें नशरा संधू ने अपना शिकार बनाया.

Leave a comment

Cancel reply