Team India
भारत 31 अक्टूबर को सुपर12 राउंड के अपने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

भारत 31 अक्टूबर को सुपर12 राउंड के अपने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट की बड़ी हार झेलने के बाद टीम इंडिया कीवियों के खिलाफ इस मेगा इवेंट में वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए कोहली ने कहा था कि वह आश्वस्त थे कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ परिस्थितियों को देखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम उतारी थी. लेकिन, इस तरह की हार निश्चित तौर पर टीम में कुछ बदलाव करने की मांग करती है.

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जगह ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है. लेकिन, हार्दिक पांड्या के फिट होने की खबर आने और नेट्स पर उनके गेंदबाज़ी करने के बाद उन्हें टीम से बाहर रखने की संभावनाएं काफी कम नजर आती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलें में टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. आईपीएल के दौरान शानदार गेंदबाज़ी करने वाले शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 3 ओवर गेंदबाज़ी की थी, जिसमें उन्होंने 25 रन दिए थे और उनका इकॉनमी रेट 8.30 का रहा था. भुवनेश्वर कुमार वार्म अप मैचों में भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे, वहीं आईपीएल 2021 में भी उनका जादू नहीं चल पाया और पूरे सीज़न में 6 विकेट ही ले पाए.

शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 में 21 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा शार्दुल अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. कीवी टीम के खिलाफ अगले मैच में शार्दुल ठाकुर को भुवनेश्वर कुमार की जगह प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI : रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह.

Leave a comment

Cancel reply