IND vs PAK Crictoday
T20 World Cup, IND v PAK: भारत ने टॉस जीतकर पहले चुनी गेंदबाजी

एशिया कप (Asia Cup) का 16वां सस्करण अगले वर्ष पाकिस्तान में आयोजित होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। शाह का कहना है कि 2023 में होने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने नीली जर्सी वाली टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को बीसीसीआई की 91वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचे जय शाह ने पत्रकारों को बताया कि अगले वर्ष पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम पड़ोसी मुल्क नहीं जाएगी। ऐसे में आंशका जताई जा रही है कि यह टूर्नामेंट किसी न्यूट्रल स्थान पर आयोजित करवाया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा था कि बीसीसीआई खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने को राज़ी हो गया है। मगर अब शाह के इस बयान से स्थिति बिल्कुल विपरीत नजर आ रही है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। फ़िलहाल दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स या फिर एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलते हैं।

Q. एशिया कप 2022 किसने जीता था?

A. श्रीलंका

जेल जा चुके हैं ये 5 बड़े भारतीय क्रिकेटर्स – Video

Leave a comment

Cancel reply