2016 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी भारतीय टीम, राहुल द्रविड़ नहीं होंगे हेड कोच

टीम इंडिया (Team India) फ़िलहाल इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय खेमा वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगा, जहां उन्हें 3 एकदिवसीय और 5 मुकाबलों की टी20 आई सीरीज खेलनी है। इन दोनों दौरों को खत्म करने के बाद भारतीय धुरंधर काफी समय बाद जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर जाएंगे। हालांकि, यह भारत की B टीम होगी और इसके हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) होंगे।

इस बात का खुलासा जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) से बातचीत करते हुए किया है। सूत्र ने कहा, “हां, भारतीय टीम एक छोटी वनडे सीरीज खेलने जिम्बाब्वे के दौरे पर आ रही है। पहला मैच 18 अगस्त को, दूसरा 20 को और तीसरा और आखिरी एकदिवसीय मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा।”

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने भी इस खबर के पुष्टि की है। एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) के सूत्र ने कहा, “जिम्बाब्वे दौरे पर B टीम जाएगी और इसके हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण होंगे।’

इस दौर पर B टीम के जाने से भारत को एक और नया कप्तान मिलने की पूरी संभावना है। गौरतलब है कि सलेक्टर्स पिछले 7 महीनों में ही टीम इंडिया के 7 कप्तानों का ऐलान कर चुके हैं।

आपको बता दें भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा किया था, जहां उन्होंने तीन वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली थी। भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जबकि एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से मेहमानों का सूपड़ा साफ किया था।

Q. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने कितने वनडे मुकाबले जीते?


A. 110

Leave a comment

Cancel reply