Shikhar Dhawan
टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को 22 जुलाई से वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुरू हो रही 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India) का ऐलान किया है। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस टीम का कप्तान तो वहीं स्टार आलराउंडर रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) को उपकप्तान बनाया गया हैं।

इस एकदिवसीय सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। मगर हैरानी की बात है कि फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी इस स्क्वाड में शामिल नहीं हैं। वहीं, वाइट बॉल फॉर्मेट के उपकप्तान केएल राहुल हाल ही में हुई उनकी सर्जरी से रिकवर कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबलों के लिए भारतीय टीम –

शिखर धवन (C), रविंद्र जडेजा (VC), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (WK), संजू सैमसन (WK), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर 3 एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज के बाद 5 टी20 आई मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए भारतीय बोर्ड ने फ़िलहाल टीम का ऐलान नहीं किया है।

आपको बता दें इससे पहले गुरुवार से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 आई मुकबलों की सीरीज खेलनी है, जिसके पहले मैच में भी विराट कोहली और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे। हालांकि, बाकि के दोनों टी20 आई में ये दोनों धुरंधर खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे।

Leave a comment

Cancel reply