mary com
भारतीय स्टार बॉक्सर मैरी कॉम जिम में जमकर बहा रहीं पसीना, सोशल मीडिया पर लिखा मोटिवेशनल मैसेज

भारत (Indian) की स्टार बॉक्सर एमसी मैरी कॉम (Mary Kom) इस साल जुलाई में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारी में जुट गई हैं. छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम का पूरा फोकस बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स पर है. इसके लिए वह जमकर पसीना बहा रही हैं.

मैरी कॉम ने सोशल मीडिया ऐप कू पर अपना एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि सफलता के लिए केवल कड़ी मेहनत जरूरी है. इसके लिए कोई शॉर्टकट तरीका नहीं है. कोशिश से काम नहीं चलेगा. मेहनत करना ही पड़ेगा.

https://www.kooapp.com/koo/mcmarykom/34da641d-0b25-4795-b662-14e32aa9ba6f

गौरतलब है कि मुक्केबाजी प्रैक्टिस के बाद मैरी कॉम दोपहर में जिम जाती हैं. वह इस समय का उपयोग बॉडीवेट एक्सरसाइज, जैसे पुश-अप्स और सिट-अप्स के साथ-साथ हैवी वेट-लिफ्टिंग के साथ अपनी ताकत बढ़ाने और मसल्स को मजबूत रखने के लिए करती हैं. इस ट्रेनिंग के बाद फिर वापस अपनी मुक्केबाजी अभ्यास को तेज करने के लिए चली जाती हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली में आयोजित नॉर्थ ईस्ट वीमेंस फुटबाल लीग के अनावरण के अवसर पर उन्होंने कहा था कि पूर्वोत्तर की महिलाओं के लिए शुरू की जा रही इस लीग के आयोजन से वे काफी खुश हैं. इसके आयोजन से पूर्वोत्तर की महिलाओं को एक मंच मिलेगा, जिससे वे फुटबाल के क्षेत्र में अपना दमखम दिखा सकेंगी. उन्होंने कहा कि मैंने बॉक्सिंग में अपना करियर बनाया और इसके साथ ही मैं पूर्वोत्तर की लड़कियों से अपील करूंगी कि वे आगे आएं और इस लीग को बुलंदियों पर ले जाएं.

मैरी कॉम ने महिलाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि सभी लड़कियां काफी स्ट्रांग होती हैं. हम हर क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं. मैं सभी लड़कियों से अपील करूंगी कि वे आगे आएं और खेल के क्षेत्र में बेहतर करें.

Leave a comment

Cancel reply