Deepak Chahar
भारतीय ओपनर को है पूरा भरोसा, टी20 विश्व कप 2022 में ज़रूर खेलेंगे दीपक चाहर

गुरूवार को हरारे के स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया (India) ने ज़िम्बाब्वे (Zimbabwe) को 10 विकेट से रौंद दिया. शुभमन गिल (82) और शिखर धवन (81) के अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने भी अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 7 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां संस्करण शुरू होने से ठीक पहले दाएं हाथ के पेसर चोटिल हो गए थे. चाहर की चोट काफी सीरियस थी, जहां उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी और उन्हें वापसी करने में करीब 6 महीने का समय लग गया है. वहीं, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि दीपक अभी भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस से बाहर नहीं हुए हैं.

44 साल के आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “भारत ने जिम्बाब्वे को हराया और वहां मेरे प्लेयर ऑफ द मैच को बिना किसी संदेह के दीपक चाहर को होना चाहिए. उसका नाम एशिया कप के लिए नहीं है, क्योंकि वह यहां वापसी कर रहे हैं, लेकिन दीपक चाहर अभी भी टी20 वर्ल्ड कप की रेस से बाहर नहीं हुए हैं.”

मालूम हो कि दीपक चाहर को 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी20 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन आकाश ने उम्मीद जताई है कि उन्हें इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की टीम में ज़रूर जगह मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल अक्टूबर में होगी. 16 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पहला मैच होगा, जबकि 13 नवंबर को फाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें – ZIM vs IND: दीपक चाहर ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ बरपाया कहर, गदगद हुए भारतीय फैंस

Q. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू कब किया था?

A. 8 जुलाई 2018

Leave a comment

Cancel reply