इंग्लैंड में अपनी तेज रफ़्तार से बल्लेबाजों पर कहर ढहा रहा है भारतीय गेंदबाज

टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) फ़िलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। सोमवार को कैंट की तरफ से खेलते हुए सैनी ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से लंकाशायर के छक्के छुड़ा दिए।

25 जुलाई से कैंट और लंकाशायर के बीच मैनचेस्टर के मैदान पर काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन-1 के तहत मुकाबला शुरू हुआ। पहले दिन बारिश के दखल के कारण कैंट की तरफ से सिर्फ 34.2 ओवर फेंके गए। इसमें से 11 ओवर अकेले नवदीप सैनी ने डाले।

सैनी की तेज रफ़्तार गेंदों ने बल्लेबाजों पर खूब कहर ढहाया। उन्होंने लंकाशायर के टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। सैनी ने सलामी बल्लेबाज ल्यूक वेल्स, कीटन जेनिंग्स और रॉब जोंस के विकेट लिए। इसमें से दो विकेट तो उन्होंने लगातर दो गेंदों पर झटके।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर लंकाशायर ने 4 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए हैं। टीम के कप्तान स्टीवन क्रॉफ्ट (21) और भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (6) फ़िलहाल क्रीज पर डटे हैं।

गौरतलब है कि सैनी भारत के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में डेब्यू कर चुके हैं। हालांकि, 29 साल का यह गेंदबाज़ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक अधिक प्रभावित नहीं कर पाया है। उन्होंने 8 वनडे मुकाबलों में 6 विकेट, 11 टी20 आई में 13 विकेट और 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में चार विकेट झटके हैं।

Leave a comment

Cancel reply