ruturaj crictoday
रुतुराज अब तक लगातार चार शतक ठोंक चुके हैं.

महाराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में धमाल मचाया हुआ है. वे भारत के सबसे बड़े घरेलू वनडे टूर्नामेंट में अब तक चार मुकाबलों में तीन शतक ठोंक चुके हैं. रुतुराज ने 145 के औसत से 435 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 108.21 का रहा है. दाएं हाथ के धाकड़ ओपनर ने 39 चौके और 13 छक्के जमाए हैं. उन्होंने तीनों शतक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल के खिलाफ जड़े हैं. गायकवाड़ फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं.

माना जा रहा है कि विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन शतक जड़ चुके गायकवाड़ को भारतीय क्रिकेट चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका दे सकते हैं. ऐसे में दिग्गज ओपनर शिखर धवन की खराब फॉर्म भारतीय सेलेक्टर्स के लिए चिंता का सबब बन सकती है, लेकिन रुतुराज धवन का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें | “कोई फर्क नहीं पड़ता आप कितने शतक बनाएंगे, लेकिन आईसीसी ट्रॉफी जीतना भी जरूरी है”

वहीं, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने भी इस बात का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि रुतुराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में ज़रूर मौका मिलना चाहिए.

उन्होंने कहा, “आपको इनफॉर्म प्लेयर को जरूर चुनना चाहिए. खुद को साबित करने के लिए उन्हें और कितने रन बनाने होंगे. ये सेलेक्टर्स के लिए ऋतुराज को चुनने और उन्हें खेलने का मौका देने का सही वक्त है.”

वेंगसरकर ने आगे कहा, “ऋतुराज अब 18 या 19 साल के नहीं हैं. वो अब 24 साल के हो चुके हैं. वो नंबर 3 पर अच्छी बैटिंग कर सकते हैं. ऐसे में कोई मतलब नहीं बनता कि हम उन्हें चुनने के लिए उनके 28 साल के होने का इंतजार करें.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेंगसरकर ने भारत के लिए 116 टेस्ट में 6868 रन, 129 वनडे में 3508 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 260 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 17868 रन और 174 लिस्ट ए मैचों में 4835 रन बटोरे हैं. उन्होंने वनडे में टेस्ट में 17, वनडे में 1, फर्स्ट क्लास में 55 और लिस्ट ए में 1 शतक जड़े हैं. वेंगसरकर ने कुल मिलाकर 74 सेंचुरी बनाई हैं.

Leave a comment

Cancel reply