टीम इंडिया के पास नहीं है कोई 'तीस मार खां' नहीं है, विश्व कप से बाहर होगा भारत!

गुरुवार को टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान को ज़िम्बाब्वे के हाथों एक रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद हरी जर्सी वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है। वहीं, भारत (India) टूर्नामेंट में लगातार दो मुकाबले जीत कर प्लेऑफ के बेहद करीब पहुंच गया है। मगर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाएगी।

भारत-पाक के बीच होगा T20 विश्व कप का फाइनल – Video

47 साल के शोएब ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, “मैंने पहले ही कहा था कि इस हफ्ते पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। अगले हफ्ते इंडिया भी वापस आ जाएगी। वो भी सेमीफाइनल से बाहर हो जाएंगे, क्योंकि उनके पास कोई तीस मार खां खिलाड़ी नहीं है।”

मैच की बात करें तो ज़िम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन मोहम्मद वसीम और हारिस रऊफ की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते वे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए। जवाब में हरी जर्सी वाली टीम 20 ओवर में 8 विकेट गवांकर 129 रन ही बना पाई।

Q. पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप कब जीता था?

A. 2009 में।

Leave a comment

Cancel reply