shami crictoday
कोरोना की चपेट में आए शमी, ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध T20I सीरीज से हुए बाहर, स्टार पेसर को मिला मौका

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भारतीय (Indian) तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उनका मानना है कि भारत के पास टी20 क्रिकेट में शमी की तुलना में बेहतर तेज गेंदबाज हैं. पोंटिंग ने कहा कि शमी टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कामयाब हैं.

47 साल के रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, “वह लंबे समय से भारत के लिए एक बहुत अच्छे गेंदबाज रहे हैं. अगर आप उनकी ताकत को देखें तो वह टेस्ट क्रिकेट है, जहां वह सबसे ज्यादा कामयाब होते हैं.

उन्होंने आगे कहा, “मैं समझता हूं कि शमी की तुलना में भारत के पास टी20 क्रिकेट में बेहतर तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने केवल तीन (एशिया कप के लिए) तेज गेंदबाज चुने हैं, इसलिए यदि टीम में संभावित रूप से चार तेज गेंदबाज चुने होते तो शायद चौथे गेंदबाज वह होते.”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए सोमवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी. इस टीम में मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी गई है. उन्होंने तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों को चुना है.

वहीं, अगर शमी के टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 17 मुकाबलों में 18 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट रहा है. वे पिछले कई महीनों से टी20 आई टीम से बाहर चल रहे हैं.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

यह भी पढ़ें – ‘शमी को इतनी आसानी से नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता’, दिग्गज खिलाड़ी के कोच की प्रतिक्रिया

स्टैंडबाय खिलाड़ी –

श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Q. मोहम्मद शमी ने अब तक कितने टी20 आई मैच खेले हैं?

A. 17

Leave a comment

Cancel reply