Umran Malik
उमरान अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं और यह काफी प्रभावशाली है - मैकग्रा

इंग्लैंड (England) के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेन गॉफ (Darren Gough) ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय (Indian) टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. उमरान ने 2022 के आईपीएल में नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए खूब वाह-वाही बटोरी थी. इसके परिणामस्वरूप, उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के लिए भारत की टी20 आई टीम में शामिल किया गया था.

हालांकि, दाएं हाथ के पेसर ने खेले गए तीन मुकाबलों में 112 रन खर्च किए और बहुत महंगे साबित हुए. गॉफ को अब भी लगता है कि चूंकि टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होगा, इसलिए भारत को वहां उमरान की गेंदबाजी की गति का फायदा मिल सकता है.

गॉफ ने क्रिकेट डॉट कॉम यूट्यूब चैनल पर कहा, “(मोहम्मद) सिराज के पास अच्छी गति है, जब मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करते देखा और, जब मैंने उन्हें भारत में देखा तो मैं उनसे प्रभावित हुआ. फिर आपको उमरान मलिक मिल गए, जो कोई भी उस गति से गेंदबाजी करता है वह मेरी टीम में शामिल हो जाता है, पर ऑस्ट्रेलिया की पिचों में, आपको विपक्ष को झटका देने के लिए बस उस अतिरिक्त गति की आवश्यकता हो सकती है.”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन भारत के पास बहुत सारे विकल्प हैं. शमी नई गेंद के साथ इतने कौशल वाले एक और खिलाड़ी हैं. इसके बाद प्रसिद्ध कृष्ण हैं. बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन मेरे पास उमरान मलिक, सिराज, भुवनेश्वर और बुमराह होंगे.”

यह भी पढ़ें | पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दिग्गजों को पछाड़ बुमराह बने वनडे के नंबर एक गेंदबाज

Q. उमरान मलिक ने टी20 आई में कितने विकेट लिए हैं?

A. 2

Leave a comment

Cancel reply