team india champion
IND vs WI: ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, इंग्लैंड को शीर्ष स्थान से हटाया

रविवार को वेस्टइंडीज (West Indies) के विरुद्ध खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया (India) ने 17 रनों से जीत दर्ज की. साथ ही मेजबानों ने सीरीज को भी 3-0 से अपने कब्ज़े में ले लिया. इस धमाकेदार जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली नीली जर्सी वाली टीम आईसीसी टी20 विश्व रैंकिंग में इंग्लैंड को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंच गई है.

इससे पहले टीम इंडिया 268 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर थी, कबकी इंग्लैंड 269 रेटिंग अंक के साथ नंबर एक पर थी. अब, जब टीम मुकाबलों की सीरीज समाप्त हुई है, तब भारत नंबर एक टी20 आई टीम बन गई है.

दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा की नियमित कप्तानी में भारत ने सीमित ओवरों के प्रारूप में लगातार तीसरा क्लीन स्वीप किया है. इससे पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को घरेलू टी20 आई सीरीज में 3-0, वेस्टइंडीज को एकदिवसीय सीरीज में 3-0 और अब टी20 आई सीरीज में भी 3-0 से मात दी.

तीसरे टी20 आई मैच में भारत का शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (65) और वेंकटेश अय्यर (35*) की शानदार पारियों की मदद से 5 विकेट खोकर 184 रन का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज की टीम जवाब में निकोलस पूरन (61) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी.

Leave a comment

Cancel reply