ms dhoni
'भारत में सब कुछ धोनी के बाद ही शुरू होता है' भारतीय युवा विकेटकीपर का बयान

टीम इंडिया (India) इस समय श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेलने में व्यस्त है. दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 मैच जीत चुकी हैं. मेजबान टीम को पहले मैच के बाद एक बड़ा झटका लग गया था, जहां स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju samson) चोट लगने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे, जिसके बाद उनकी जगह विदर्भ के क्रिकेटर जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टीम इंडिया में शामिल किया गया था. वे पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपना आदर्श मानते हैं. उन्होंने कहा है कि भारत में सब कुछ धोनी के बाद ही शुरू होता है.

29 साल के जितेश शर्मा ने कहा, “भारत में सब कुछ धोनी के बाद शुरू होता है, इसलिए ये कहने की तो जरूरत ही नहीं है कि वह मुझे मिलाकर कितने क्रिकेटरों के लिए प्ररेणादायक हैं. उनका ग्लव्स वर्क बेहतरीन है.”

यह भी पढ़ें – श्रीलंका के खिलाफ दूसरे T20I में कप्तान हार्दिक पांड्या ने किसे ठहराया हार का ज़िम्मेदार?

उन्होंने आगे कहा, “मेरे खाली समय में मैं उनको वीडियो देखता हूं और ये समझने की कोशिश करता हूं, वह किस तरह से दबाव को झेलते थे, कैसे मैच को अंत तक ले जाते हैं और किस तरह से गेंदबाज को टारगेट करते हैं. अगर भगवान की कृपा से मुझे उनसे बात करने का मौका मिला, तो मैं उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश करूंगा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जितेश को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना जलवा बिखेर चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने अब तक 12 मुकाबलों में लगभग 164 के स्ट्राइक रेट से 234 रन बनाए हैं. जितेश ने पंजाब किंग्स (PBKS) की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच से डेब्यू किया था. 2022 में अनकैप्ड खिलाड़ियों के बीच दाएं हाथ के बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा था. शर्मा को आईपीएल 2022 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था.

वीडियो – हॉस्पिटल में ऋषभ और उर्वशी की हुई मुलाकात ? 

जितेश शर्मा ने आईपीएल में डेब्यू कब किया था?

2022 में

Leave a comment

Cancel reply