brad hogg
ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया के किस प्लेयर को बताया टी20 का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी?

ऑस्ट्रेलियाई (Australian) टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भारतीय (Indian) स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी20 क्रिकेट का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बताया है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि हार्दिक को धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह टीम इंडिया का कप्तान बनाना चाहिए.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, 51 साल के ब्रैड हॉग ने कहा, “हार्दिक पांड्या को राहुल के बाद इस टी20 टीम का कप्तान होना चाहिए. उन्होंने आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित की. वह उन कठिन क्षणों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. वह कप्तान बनना चाहते हैं और वितरित करना चाहते हैं, चाहे वह बल्ले से हो या फिर गेंद से.”

उन्होंने आगे कहा, “दूसरी रात (पहला टी-20 आई), वह उन अंतिम ओवरों के दौरान बल्लेबाजी करने आये थे और पहली गेंद से बाउंड्री खोजने में सक्षम थे. बहुत से लोग ऐसा नहीं कर सकते और वह ऊपर जा सकता है और शीर्ष क्रम में काम कर सकता है. अगर वे जल्दी विकेट भी खो देते हैं. वह इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे मूल्यवान टी-20 क्रिकेटर हैं.”

यह भी पढ़ें – IPL 2022- गुजरात टाइटंस के पहले ही सीजन में कामयाबी की 5 बड़ी वजह

बता दें कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. यह गुजरात की टीम का डेब्यू सीजन था. इसके अलावा हार्दिक गुजरात के लिए 15 पारियों में 487 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और आठ विकेट लेकर तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

दूसरी ओर, टीम इंडिया को ऋषभ पंत की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के शुरूआती दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है. ऐसे में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठ रही है.

Leave a comment

Cancel reply