temba
'अगर बवुमा कप्तान नहीं होते तो उन्हें अभी तक T20I टीम से बाहर निकाल दिया जाता'

भारत (India) के खिलाफ बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी (South African) कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि भारत में नई गेंद के साथ गेंदबाजों का सामना करना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि यहां गेंद दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले ज्यादा स्विंग होती है. इसके अलावा उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की भी तारीफ की है.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 32 साल के टेम्बा बवुमा ने कहा, “भारत में नई गेंद के साथ गेंदबाजों का सामना करना काफी मुश्किल होता है, वो गेंद को थोड़ा ज्यादा स्विंग कराते हैं और अफ्रीका में कम स्विंग होती है. हालांकि हमारी कोशिश शुरुआत के ओवरों में विकेट बचाने और तेजी से रन की होगी. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह दोनों ही गेंदबाज नई गेंद से हमारे लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.”

उन्होंने रोहित और कोहली के बारे में कहा, “जाहिर सी बात है कि रोहित और विराट एक बड़े नाम हैं और हमेशा से उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया है. हम इस टीम के खिलाफ इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं.”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक टीम इंडिया के विरुद्ध उन्हीं की सरज़मी पर एक भी बार टी20 आई सीरीज में हार नहीं झेली है. हरी जर्सी वाली टीम ने यहां तीन बार टी20 सीरीज खेली हैं, जिसमें से उन्होंने एक अपने नाम की है, जबकि दो सीरीज बराबरी पर समाप्त हुई हैं. प्रोटियाज टीम ने अपनी आखिरी दो टी20 आई सीरीज में आयरलैंड और इंग्लैंड को पराजित किया था. 

Q. टेम्बा बावुमा की उम्र कितनी है?

A. 32 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply