Umran Malik crictoday
भारतीय स्पिनर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, उमरान हुए बाहर

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 9 जून से खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है. निखिल ने अपनी अंतिम एकादश में स्टार तेज गेंदबाज उमरान मलिक को जगह नहीं दी है, जबकि उन्होंने बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप सिंह को इसमें शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों को पहली बार नीली जर्सी वाली टीम में मौका दिया गया है.

48 साल के निखिल चोपड़ा ने क्रिकट्रेकर से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि उमरान मलिक को आईपीएल 2022 में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में शामिल किया गया. अर्शदीप डेथ ओवरों में शानदार रहे हैं इसलिए उनका चयन भी काबिले तारीफ है.”

उन्होंने स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को लेकर कहा, “इस सीजन में वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन को देखते हुए यह उनके लिए एक जीवनदान दिए जाने जैसा है, इसलिए उन्हें इस मौके का किसी भी कीमत पर फायदा उठाना होगा.”

यह भी पढ़ें – IND vs SA: पूर्व भारतीय दिग्गज ने उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान

निखिल ने आगे कहा, “भारतीय टीम प्रबंधन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को एक-साथ खिलाना चाहेगा, क्योंकि यह सीरीज सरजमीं पर खेली जानी है. भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या से भी बड़ी उम्मीदें होंगी.”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निखिल चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

Leave a comment

Cancel reply