पूर्व भारतीय दिग्गज का दावा, टी20 विश्वकप में टीम इंडिया को नहीं खलेगी बुमराह की कमी

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल हो गए हैं और वे लगभग अगले छह महीनों तक टीम इंडिया से बाहर रह सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को उनका विकल्प खोजना होगा, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में उनकी जगह ले सके। मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) उनके स्थान पर टीम में शामिल हो सकते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला का पहला मुकाबला बुधवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसे नीली जर्सी वाली टीम ने अपने नाम किया था। जस्सी इस मैच में भी इंजरी के चलते प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे और उनकी जगह दीपक चाहर को मौका दिया गया था। मगर अब बुमराह श्रृंखला से ही बाहर हो गए हैं, तो उनकी जगह मोहम्मद सिराज भारतीय स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं।  

गौरतलब है कि 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) खेला जाएगा। मगर भारतीय टीम के दो बड़े खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह इस मेगा इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दरअसल, रविंद्र जडेजा के घुटने की हाल ही में सर्जरी हुई है और वे रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं, जबकि जस्सी स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण अनुपलब्ध रहेंगे।   

Q. जसप्रीत बुमराह की उम्र कितनी है?

A. 28 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply