IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने ऐसे की थी शाहीन शाह अफरीदी की मदद
IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने ऐसे की थी शाहीन शाह अफरीदी की मदद

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले दिग्गज पेसर शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि शाहीन भारत के खिलाफ मैच से पहले काफी घबराए हुए थे. अफरीदी ने बताया है कि उन्होंने मैच से पहले तेज गेंदबाज से क्या बात की थी और उनकी कैसे मदद की थी.

अफरीदी ने समा टीवी से बात करते हुए कहा, “भारत के खिलाफ मैच से पहले शाहीन ने मुझे वीडियो कॉल किया और कहा कि मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रही हूं. हमने लगभग 11-12 मिनट तक बात की, मैंने उनसे कहा कि भगवान ने आपको बाहर जाकर प्रदर्शन करने का मौका दिया है. आप उन विकेटों को हिट करें और हीरो बनें. भगवान की कृपा से उन्होंने ठीक वैसा ही किया.” शाहीन शाह अफरीदी पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर के होने वाले दामाद हैं.

याद हो कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारत के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने तीन विकेट चटकाकर नीली जर्सी वाली टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी थी. बाएं हाथ के पेसर ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था. भारत को इस मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

गौरतलब है कि आईसीसी विश्व कप के इतिहास में टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान की यह पहली जीत थी. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था, जिसके बाद टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 17.5 ओवर खेलते हुए बिना कोई विकेट खोए 152 रन बनाए और लक्ष्य को आसान से हासिल कर लिया.

Leave a comment

Cancel reply