IND vs PAK: मेलबर्न से क्रिकेट फैंस के लिए आई गुड न्यूज़, आसमान से छंटे संकट के बादल

टी20 विश्व कप 2022 (T20 Word Cup 2022) में भारत को अपना पहला मुकाबला रविवार, 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच का भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) समेत दुनिया के सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मगर मेलबर्न में रविवार को खराब मौसम की भविष्यवाणी से सभी प्रशंसक काफी चिंतित थे, लेकिन अब इनके लिए बड़ी खुशखबरी आई है।

दरअसल, कुछ दिन पहले तक 23 अक्टूबर को मेलबर्न में 90 फीसदी बारिश की संभावना थी। हालांकि, अब संकट के बदल छंटते हुए नजर आ रहे हैं।

वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, अब रविवार को बारिश की संभावना महज 20 फीसदी है। यहां तक कि शनिवार को भी मेलबर्न का मौसम साफ रहा है और रविवार को भी ज्यादा समय तक मौसम साफ रहने की संभावना है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बिना किसी रुकावट के पूरा होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि खराब राजनीतिक संबधों के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है और केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स या एशिया कप में दोनों टीमों का आमना सामना होता है। इसलिए फैंस को क्रिकेट की इस महाजंग का लुत्फ़ उठाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता है।

Q. पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप कब जीता था?

A. 2009 में।

भारत-पाक मैच में टूट जाएंगे 4 सबसे बड़े रिकॉर्ड – Video

Leave a comment

Cancel reply