kohli babar
KPL 2022: विराट कोहली को पाकिस्तान से मिला कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने का आमंत्रण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इंडिया-पाक (India-pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज के आयोजन को लेकर भारत सरकार के साथ बातचीत करनी चाहिए. उनका मानना है कि राजनीति को क्रिकेट से दूर रखना चाहिए, तभी दोनों देशों के दरमियान सीरीज संभव हो सकती है.

59 साल के रामीज राजा ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ साक्षात्कार में कहा, “उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई इस कांसेप्ट को राजनीतिक गलियारे में फिर वापस ले जाएगा और मालिकों के साथ क्रिकेट पर बात करेगा. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसी तरह का दबाव मुझ पर भी है.”

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “ऐसा नहीं है कि स्थिति बहुत अलग है. मैं इस स्वतंत्रता को केवल खेल के लिए बिना किसी सरकारी हस्तक्षेप के अपने दम पर एक अवधारणा को बढ़ावा देने के लिए ले रहा हूं. बात यह है कि मैं इसे हर हाल में आगे ले जा रहा हूं, क्योंकि एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे लगता है कि ऐसा होना चाहिए.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने चतुष्कोणीय सीरीज का प्रस्ताव तैयार किया है. इसमें वे चाहते हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) के अलावा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शामिल किया जाए. रमीज इसे टी20 प्रारूप के रूप में कराना चाहते हैं. पाकिस्तान बोर्ड ने इस सीराज का आयोजन इस साल के आखिर में करने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें | ICC के पूर्व अध्यक्ष का विवादित बयान “वर्तमान समय में भारत पाकिस्तान से कहीं ज्यादा असुरक्षित देश है”

हालांकि, पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के इस टूर्नामेंट को स्वीकृति देने की संभावना नहीं है. ऐसे में रमीज ने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि वे इस सीरीज के आयोजन पर काम करें.

Leave a comment

Cancel reply