IND vs BAN: मैच हारने के बाद बांग्लादेश ने विराट कोहली पर लगाए गंभीर आरोप

बुधवार को टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही नीली जर्सी वाली टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। मगर मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन (Nurul Hasan) ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) पर चीटिंग करने का गंभीर आरोप लगाया है। नुरुल का कहना है कि विराट ने फील्डिंग के दौरान फेक थ्रो करने का अपराध किया था। मगर टीम इंडिया को इसकी सजा नहीं दी गई।

बांग्लादेश के खिलाफ बेईमानी करते हुए फंसे कोहली ? – VIDEO

28 साल के नूरुल हसन ने मैच हारने के बाद ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “जब हमने खेल को फिर से शुरू किया तो गीले आउटफील्ड का काफी प्रभाव पड़ा, लेकिन मैच के दौरान एक फेक थ्रो भी था, जिससे हमें पांच रन मिल सकते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश हमें वह भी नहीं मिला।”

दरअसल, बांग्लादेश की पारी के सातवें ओवर के दौरान अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी एक गेंद पर लिटन दास ने डीप मिड विकेट की तरफ शॉट खेला। अर्शदीप ने गेंद पकड़कर विकेटकीपर की तरफ फेंकी। मगर कोहली ने ऐसे जताया कि गेंद उन्होंने पकड़ ली है और नॉन-स्ट्राइकर की तरफ थ्रो कर रहे हैं।

आइसीसी के नियम 41.5.1 के मुताबिक फील्डिंग कर रही टीम अगर जानबूझकर बल्लेबाज का ध्यान भटकाने की कोशिश करती है तो वह अपराध माना जाएगा और ऐसे में अंपायर इसे डेड बॉल घोषित कर सकते हैं या फिर टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगा सकते हैं।

Q. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल कितने शतक लगाए हैं?

A. 71

Leave a comment

Cancel reply