IND vs AUS: टिकट खरीदने के लिए कतार में खड़े फैंस पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एक की मौत, 20 घायल

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज (T20I Series) खेलने भारत दौरे पर आई हुई है। श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच रविवार को हैदराबाद में खेला जाना है। फैंस इस मुकाबले की टिकट लेने के लिए सुबह 5 बजे से कतार लगाकर खड़े थे। मगर दिन चढ़ने के साथ ही भीड भी बढ़ती गई, जिसे काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस की इस करवाई में 20 लोगों घायल हुए हैं और एक महिला की मौत हो गई है। इस घटना की कई वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई (ANI) ने अपने आधिकारिक ट्वविटर हैंडल से इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 25 सितंबर को होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए टिकट लेने के लिए क्रिकेट प्रशंसकों की भारी भीड़ के जमा होने के बाद जिमखाना ग्राउंड में भगदड़ मच गई। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस लाठीचार्ज किया है।”

वहीं, इंडिया टुडे में अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि इस घटना में एक महिला की मौत भी हो गई है।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला गया था, जिसे पीली जर्सी वाली टीम ने 4 विकेट से जीता था। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को नागपुर में खेला जाना है।


Q. टी20 वर्ल्ड कप 2022 कब से शुरू होगा?

A. 16 अक्टूबर

Leave a comment

Cancel reply