mathew wade
IND vs AUS: मैथ्यू वेड का बड़ा खुलासा, भारत के खिलाफ कौन सी रणनीति से जीता ऑस्ट्रेलिया

मंगलवार को मोहाली में खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भारत (India) को 4 विकेट से पराजित करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. मेहमानों ने टीम इंडिया के दिए 209 रनों के टारगेट को 4 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इस दौरान मेजबानों की फील्डिंग बेहद खराब रही, जहां उन्होंने कई आसान कैच छोड़े. स्टार बैटर कैमरन ग्रीन ने 30 गेंद में 61 रन की पारी. उनके अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 21 गेंद में नाबाद 45* रन बनाते हुए कंगारू टीम को जीत दिला दी.

मैथ्यू वेड ने मैच के बाद बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलिया किस रणनीति से भारत को हराने में सफल रहा. उन्होंने कहा कि भारत में आप, जैसे मैदानों में खेलते हैं, वहां गेंद को जमीन पर खेलकर भी बाउंड्री लगा सकते हैं, जो गेंदबाजों पर बहुत दबाव डालता है. साथ ही उन्होंने कहा कि रन रेट आपके खेलने के तरीके को निर्धारित करता है.

34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “रन रेट आपके खेलने के तरीके को निर्धारित करता है. भारत में हम, जैसे मैदानों में खेलते हैं, आप गेंद को जमीन पर खेलकर भी बाउंड्री लगा सकते हैं, जो गेंदबाजों पर बहुत दबाव डालता है. उन्होंने मुझे कुछ यॉर्कर फेंकी और मैं उन पर बाउंड्री लगाने में सफल रहा. यह आपको क्रीज पर शांत रखता है.”

उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से हमने आज (मंगलवार को) खेल दिखाया और शुरुआत में तेजी से रन बनाए, उसने अंत में हमें मैच जीतने के लिए हर मौका दिया. सभी खिलाड़ी, जो क्रीज पर उतरे उनका इरादा वास्तव में अच्छा था.”

यह भी पढ़ें – T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का हुआ चयन, जानिए क्या है टीम की मजबूती और कमजोरी

Q. मैथ्यू वेड की क्या भूमिका है?

A. विकेटकीपर

Leave a comment

Cancel reply