rohit sharma
IND v SL: T20I में सर्वाधिक छक्के जड़ने से कुछ ही कदम दूर हैं रोहित, कीवी खिलाड़ी का तोड़ेंगे रिकॉर्ड!

श्रीलंका (Sri Lanka) के विरुद्ध तीन मुकाबलों की मौजूदा टी20 आई सीरीज में टीम इंडिया (India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इतिहास रचने का मौका है. हिटमैन टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में न्यूजीलैंड के दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल से आगे निकल सकते हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अभी तक 123 टी20 आई मुकाबलों में 155 छक्के जड़े हैं, जबकि कीवी खिलाड़ी ने 112 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 165 छक्के लगाए हैं. ऐसे में रोहित को मार्टिन से आगे निकलने के लिए महज 11 छक्कों की ज़रुरत है. अगर वे इस उपलब्धि को हासिल करने में कामयाब होते हैं तो रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्सेस लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें | IND v SL: रोहित-ईशान ने T20I में की रिकॉर्ड्स की बारिश, कोहली-गुप्टिल जैसे दिग्गज भी रह गए पीछे

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 आई में 44 रनों की पारी खेली, जिसमें 1 छक्का शामिल था. इतना ही नहीं, उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 4 छक्के जड़े थे. इससे पहले गुप्टिल को पीछे छोड़ने का अंतर 16 छक्कों का था. अब उनके पास एक बार फिर से शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा.

गौरतलब है कि रोहित की कप्तानी में नीली जर्सी वाली टीम ने विंडीज को सीरीज में 3-0 से पराजित किया था. अब भारत की नज़रें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत हासिल करने पर टिकी हुई हैं. पहले मैच में नीली जर्सी वाली टीम ने श्रीलंका को 62 रनों से हराया था.

Leave a comment

Cancel reply